आईपीएल 2024मुख्य समाचार
Trending

IPL 2024 KKR Vs SRH: कल ट्रॉफी के लिए आपस में भिड़ेगी कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद, देखना यह है की इस बार कौन उठाएगा ट्रॉफी …

IPL 2024 KKR Vs SRH: कल ट्रॉफी के लिए आपस में भिड़ेगी कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद, दोनों टीम ने किया है लम्बा इंतजार ......

क्रिकेट, IPL 2024 KKR Vs SRH: इंडियन प्रीमियर लीग 2024 (आईपीएल 2024) का निर्णायक मैच रविवार को कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद (IPL 2024 KKR Vs SRH) के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में ट्रॉफी के लिए भिड़ेंगी. 17वें सीजन में शानदार प्रदर्शन करने वाली कोलकाता पहला क्वालीफायर जीतकर सीधे फाइनल में पहुंच गई. वहीं, हैदराबाद ने दूसरे क्वालीफायर में राजस्थान रॉयल्स को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अब रविवार को जो टीम अच्छा प्रदर्शन करेगी वही ट्रॉफी जीतेगी।

कोलकाता नाइट राइडर्स का पलड़ा भारी (IPL 2024 KKR Vs SRH)

अगर हम कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच आमने-सामने के आंकड़ों पर नजर डालें तो लीग में केकेआर एसआरएच पर हावी है। दोनों टीमें आईपीएल में अब तक 27 बार भिड़ चुकी हैं. इस दौरान कोलकाता ने 18 मैच जीते हैं. साथ ही हैदराबाद ने सिर्फ 9 मैच जीते हैं. दोनों टीमों के बीच हुए पिछले 6 मैचों पर नजर डालें तो कोलकाता नाइट राइडर्स ने 4 और सनराइजर्स हैदराबाद ने 2 मैच जीते हैं।

आईपीएल 2024 में कोलकाता नाइट राइडर्स और सनराइजर्स हैदराबाद की दो बार भिड़ंत हो चुकी है। लीग चरण के तीसरे मैच में केकेआर ने एसआरएच को 4 रन से हरा दिया। केकेआर ने फिल साल्ट (54) और आंद्रे रसेल (64) के अर्धशतकों की बदौलत 208 रन बनाए। जवाब में हैदराबाद 204 रन ही बना सकी. हेनरिक क्लासेन ने सबसे ज्यादा 63 रनों की पारी खेली. आंद्रे रसेल को उनकी तूफानी पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

SRH के पास क्वालीफायर की हार का बदला लेने का मौका

आईपीएल 2024 के पहले क्वालीफायर में केकेआर ने एसआरएच को 8 विकेट से हरा दिया. हैदराबाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 159 रन पर ऑलआउट हो गई. राहुल त्रिपाठी ने सर्वाधिक 55 रन बनाए. जवाब में कोलकाता ने 13.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया. वेंकटेश अय्यर 51 और कप्तान श्रेयस अय्यर 58 रन बनाकर नाबाद रहे।

Related Articles

Back to top button